DM ने की जिला उद्योग बन्धु की बैठक में व्यापारियों की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित करने के दिए निर्देश

कौशाम्बी,

DM ने की जिला उद्योग बन्धु की बैठक में व्यापारियों की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित करने के दिए निर्देश,

यूपी के कौशाम्बी डीएम सुजीत कुमार ने सम्राट उदयन सभागर में सम्बन्धित अधिकारियों के साथ जिला उद्योग बन्धु समिति तथा व्यापार बन्धु की बैठक की। बैठक में डीएम ने उ़द्यमियो/व्यापारियों की समस्याओं की सुना एवं सम्बन्धित अधिकारियों को तत्काल निस्तारित करने के निर्देश दिये।


डीएम ने गत बैठक में प्राप्त प्रकरणों पर लिए गये निर्णय पर की गयी कार्यवाही के अनुपालन की समीक्षा की। उन्होने सम्बन्धित विभागो के अधिकारियों को निवेश मित्र पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों को तत्काल निस्तारित करने के निर्देश दियें। उन्होनेे नये औद्योगिक आस्थान के निर्माण के सम्बन्ध में क्षेत्रीय प्रबन्धक, यू.पी.एस.आई.डी.सी. को भूमि चिन्हाकन कर आगामी बैठक में विस्तृत आख्या उपलब्ध कराने को निर्देश दिये।


बैठक में उद्यमियों द्वारा बैंकों से पैसा निकासी आदि समस्याओं के सम्बन्ध में अवगत कराने पर डीएम ने एल0डी0एम0 को व्यापारियों के साथ बैंकर्स की बैठक कराकर समस्याओं को निस्तारित कराने के निर्देश दियें। बैठक में व्यापारियों द्वारा सिराथू बाजार में सड़क के किनारे हुए एक गड़ढे को भरवाने के अनुरोध पर  ई0ओ0 सिराथू को गडढा भरवाने के निर्देश दिया। बैठक में बताया गया कि कुछ दुकानदारों द्वारा बाजार बन्दी दिवस में भी दुकानें खोली जा रही है, जिस पर सहायक श्रमायुक्त को बाजारों का निरीक्षण कर बन्दी दिवस सुनिश्चित करने के निर्देश दिया। उन्होने सम्बन्धित अधिकारियों को संचारी रोग नियन्त्रण अभियान के तहत नियमित फागिंग एंव एन्टी लारवा का छिडकाव कराने के निर्देश दिये। बैठक में मंण्डी सचिव के न आने पर डीएम ने नाराजगी प्रकट करते हुए उनके विरूद्व विभागीय कार्यवाही हेतु पत्र प्रेषित करने के निर्देश दिये।

Ashok Kesarwani- Editor
Author: Ashok Kesarwani- Editor