एस एन कान्वेंट स्कूल भरवारी में धूमधाम से मनाया गया दशहरा पर्व,अहंकारी रावण को जलाकर बच्चों ने मचाया धमाल

कौशाम्बी,

एस एन कान्वेंट स्कूल भरवारी में धूमधाम से मनाया गया दशहरा पर्व,अहंकारी रावण को जलाकर बच्चों ने मचाया धमाल,

यूपी के कौशाम्बी जिले के नगर पालिका परिषद भरवारी के एस०एन० कान्वेंट स्कूल में नवरात्रि के उपलक्ष में दशहरा पर्व धूमधाम मनाया गया । जिसमे स्कूल के प्रबंधक नौशाद अहमद और प्रधानचार्य आयशा सिद्दीकी और वाइस प्रधानाचार्यों अयान और स्कूल के डायरेक्टर इनायत की मौजूदगी में कार्यक्रम का अयोजन किया गया।

जिसमे छोटे छोटे नन्हे मुन्ने बच्चों ने सीता मां ( लवी कुशवाहा )और श्री राम का ( शुभ केशरवानी ) ने किरदार निभाया और संगीत गया। स्कूल की तरफ से झांकी निकाली गई। स्कूल के प्रबंधक नौशाद ने अपने संबोधन में बच्चो को राम नवमी के बारे में बताया और रावण को जलाकर इस संसार की बुराई को नष्ट किया गया।

उन्होंने बताया की हमेशा अपने गुरुओं का सम्मान करना चाहिए और अपने माता पिता का आदर करना चाहिए, जिससे इस संसार में हमेशा अपना नाम रोशन कर सकते है। बच्चो ने एक रावण का पुतला बनाकर और उसके द्वारा किए गए बुराई को नष्ट करने के लिए उसे जलाया गया। इस कार्यक्रम में कक्षा 11 की छात्राओं ने अधिक मेहनत करके इस कार्यक्रम को जागरूक किया जिसमे अध्यापक ने बताया कि रावण के द्वारा किए गए अनैतिक कार्य को एकजुट करके जलाने का प्रयास किया।

इस दौरान स्कूल हेड मास्टर अयान और राम सिंह, राजवीर, फैजान, सहाना, ज्योति, योगेन्द्र , पिंकी, नेहा,रोशनी , समरीन, आशीष,नुसरत, प्रियंका, बतूल आदि अध्यापक मौजूद रहे।

Ashok Kesarwani- Editor
Author: Ashok Kesarwani- Editor