डीएम ने गौशालाओं से सम्बन्धित अधिकारियों के साथ की बैठक,लापरवाही बरतने पर बीडीओ एवं पशु चिकित्सा अधिकारी सरसवॉ को प्रतिकूल प्रविष्टि देने के दिए निर्देश

कौशाम्बी,

डीएम ने गौशालाओं से सम्बन्धित अधिकारियों के साथ की बैठक,लापरवाही बरतने पर बीडीओ एवं पशु चिकित्सा अधिकारी सरसवॉ को प्रतिकूल प्रविष्टि देने के दिए निर्देश,

यूपी के कौशाम्बी डीएम सुजीत कुमार ने सम्राट उदयन सभागार में गौशालाओं के सम्बन्ध में सम्बन्धित अधिकारियों के साथ बैठक की।बैठक में डीएम ने विकास खण्डवार लक्ष्य के सापेक्ष भूसा दान की प्रगति की विस्तृत समीक्षा के दौरान अपेक्षित प्रगति न पाये जाने पर नाराजगी प्रकट करते हुए सभी खण्ड विकास अधिकारियों को आमजन को जागरूक करते हुए भूसा दान में प्रगति लाने के निर्देश दियें।

उन्होंने सभी ई0ओ0 को भी आमजन को जागरूक कर भूसा दान में प्रगति लाने के निर्देश दियें। उन्होंने गौशालाओं में गोवंशों को ग्रीष्म ऋतु से बचाव के सम्बन्ध में शासनादेशानुसार आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करने के लिए सम्बन्धित अधिकारियों से सभी गौशालाओं का सत्यापन कराने के निर्देश सीडीओ को दियें। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाय कि गौशालाओं में नियुक्त केयरटेकरों में से कम से कम एक केयरटेकर 24 घण्टें गौशालाओं में उपस्थित रहें।

डीएम ने गौशालाओं के लिए चिन्हित चारागाह भूमि पर चारे की बुआई की प्रगति की समीक्षा के दौरान अपेक्षित प्रगति न पाये जाने पर नाराजगी प्रकट करते हुए कहा कि चारागाह भूमि पर शत-प्रतिशत बुआई सुनिश्चित किया जाय। उन्होंने चिन्हित चारागाह भूमि पर चारे की बुआई में लापरवाही पाये जाने पर खण्ड विकास अधिकारी, सरसवॉ एवं पशु चिकित्साधिकारी, सरसवॉ को प्रतिकूल प्रविष्टि देने के निर्देश दियें।

उन्होंने कहा कि आवारा घूम रहें गोवंशों को पकड़वाकर गौशालाओं में संरक्षित किया जाय, गोवंशां के आवारा घूमने की कहीं से भी शिकायत आने पर तत्काल गोवंश को पकड़वाकर संरक्षित कराया जाय। उन्होंने सहभागिता योजना के तहत गोवंशों की सुपुर्दगी में तेजी लाने के निर्देश दियें। उन्हांने सभी गौशालाओं में साफ-सफाई की बेहतर व्यवस्था के साथ ही भूसा-चारा आदि आवश्यक व्यवस्थायें सुनिश्चित रखने के निर्देश दियें।

 

Ashok Kesarwani- Editor
Author: Ashok Kesarwani- Editor