हिंदू संस्कृति भारत देश के राष्ट्रीय पहचान का मूल तत्व: अवधेश नारायण शुक्ला

कौशाम्बी,

हिंदू संस्कृति भारत देश के राष्ट्रीय पहचान का मूल तत्व – अवधेश नारायण शुक्ला,

हिंदू धर्म भारतीय संस्कृति का मूल है बिना हिंदू के इस देश की कल्पना ही नहीं की जा सकती है। ऐसे में हम सभी देशवासियों का कर्तव्य बनता है कि अपनी इस महान संस्कृति को बचाने के लिए अपने कर्तव्यों का पालन करें। उक्त बातें हिंदू जागरण मंच के कौशाम्बी जिला अध्यक्ष अवधेश नारायण शुक्ला ने कड़ा विकासखंड के गिरधरपुर गढ़ी में आयोजित बैठक के दौरान कही। विकासखंड कड़ा तथा दारानगर कार्यकारिणी की घोषणा किया गया जिसमें ब्लॉक अध्यक्ष के रूप में संजीत मोदनवाल तथा नगर अध्यक्ष बने कृष्ण दत्त ओझा को मनोनयन किया गया।

इस मौके पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि आज विभिन्न विधर्मी यों के द्वारा सनातन धर्म के ऊपर हमले किए जा रहे हैं और विभिन्न प्रकार के लालच देकर लोगों को धर्म से अलग किया जा रहा है। ऐसे में हम सभी को एकजुट होकर अपने धर्म प्रचार व विस्तार के लिए मजबूती से काम करना होगा। इसके पूर्व भी धर्म के नाम पर भारत राष्ट्र को कई बार तोड़ा गया है यदि अखंड भारत को देखा जाए जिससे अब तक आधा दर्जन से अधिक देश बना बनाए जा चुके हैं। यह गारंटी है कि यदि भारत में हिंदुओं की संख्या अधिक रहेगी तो भारत अब विभाजित नहीं होगा। इस मौके पर जिला अध्यक्ष अवधेश नारायण शुक्ला ने काला ब्लॉक के अध्यक्ष के रूप में संजीत मोदनवाल को मनोनीत किया। वहीं उपाध्यक्ष के रूप में आदेश पटेल, कामता यादव, बाल्मिक तथा संजय को जिला कार्यकारिणी सदस्य के रूप में उमाशंकर पटेल धर्मेंद्र तथा संजय शर्मा को मनोनीत किया गया।

वही कड़ा धाम दारानगर नगर पंचायत के अध्यक्ष के रूप में कृष्णदत्त ओझा तो उपाध्यक्ष के रूप में विष्णु साहू, जनार्दन पंडा, सनी कुशवाहा, शिव शंकर केसरवानी को मनोनीत किया गया तो कार्यकारिणी सदस्य के रूप में आयुष मिश्रा शुभम पांडे अंकित गौतम मनोज कुमार मौर्या को मनोनीत किया गया। मौजूद सैकड़ों लोगों ने सभी मनोनीत पदाधिकारियों को बधाई दिया। इस मौके पर प्रमुख रूप से रजत पाण्डेय, शिखर मिश्रा, सर्वेश पटेल, पंकज पटेल, सुधीर यादव, अरविंद, अनुराग भट्ट, यशराज, कालीचरण मौर्य, हरिलाल, कुंवर बहादुर, बाल्मीकि पांडे, अंकित गौतम, लवकुश अग्रहरी, हिमांशु गुप्ता, संदीप दुबे, दिव्यांशु साहू, श्याम सिंह, सुनील कुमार, अमित कुमार, शिव शंकर, जी सी प्रजापति, शशि प्रकाश सहित सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Ashok Kesarwani- Editor
Author: Ashok Kesarwani- Editor