एटीएस के प्रिलिमिनरी रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट (पी0आर0सी0) के आवेदन सबमिशन का प्रथम चरण 03 नवम्बर से होगा प्रारम्भ : दयाशंकर सिंह

उत्तर प्रदेश,

एटीएस के प्रिलिमिनरी रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट (पी0आर0सी0) के आवेदन सबमिशन का प्रथम चरण 03 नवम्बर से होगा प्रारम्भ : दयाशंकर सिंह,

न्यूज ऑफ इंडिया (एजेन्सी)

उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह ने बताया कि नेशनल सिंगल विंडो सिस्टम पोर्टल पर एटीएस के प्रिलिमिनरी रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट (पी0आर0सी0) के आवेदन सबमिशन का प्रथम चरण 03 नवम्बर, 2023 को अपराह्न 01ः00 से प्रारम्भ होगा। आवेदन सबमिशन की अन्तिम तिथि 16 नवम्बर, 2023 को अपराह्न 01ः00 बजे तक होगी। उन्होंने बताया कि सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय भारत सरकार के अधिसूचना के अर्न्तगत प्रदेश में स्वचालित परीक्षण स्टेशन (एटीएस) को मान्यता, विनियमन एवं नियंत्रण किये जाने की नयी राज्य नीति 02 अगस्त, 2023 को निर्गत की गई।
परिवहन मंत्री ने बताया कि एटीएस के प्रिलिमिनरी रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट (पी0आर0सी0) के आवेदन की प्रक्रिया 01 नवम्बर, 2023 की मध्यरात्रि 12ः00 बजे से प्रारम्भ होनी थी, परन्तु एनएसडब्ल्यूएस पोर्टल पर तकनीकी व्यवधान आने के कारण आवेदन प्रक्रिया में उक्त बदलाव किया गया है। उन्होंने बताया कि एटीएस की व्यवस्था वाहन स्वामियों को टेस्टिंग की सुविधा को और आसान बनायेगा।

परिवहन मंत्री ने बताया कि एटीएस के प्रिलिमिनरी रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट (पी0आर0सी0) के अनुदान हेतु इच्छुक आवेदकों के आवेदन प्राप्त करने हेतु इस पोर्टल का पुनः परीक्षण कराकर इसमें आवश्यक तकनीकी सुधार कराये जाने के संबंध में मुख्य परीक्षण समिति के समक्ष विचारार्थ प्रस्तुत किया गया था। उन्होंने बताया कि इन्वेस्ट इण्डिया टीम, भारत सरकार द्वारा जानकारी दी गयी कि तकनीकी टीम द्वारा नेशनल सिंगल विंडो सिस्टम पोर्टल में आवश्यक सुधार कर दिये गये हैं। इसके पश्चात ही मुख्य परीक्षण समिति द्वारा दी गई संस्तुतियों एवं इन्वेस्ट इण्डिया टीम के मानक संचालन प्रक्रिया के तहत ही इसमें संसोधन किया गया है।

Ashok Kesarwani- Editor
Author: Ashok Kesarwani- Editor