कोटेदार संघ ने मांगा गुजरात-हरियाणा जैसा लाभांश,सीएम को संबोधित एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

कौशाम्बी,

कोटेदार संघ ने मांगा गुजरात-हरियाणा जैसा लाभांश,सीएम को संबोधित एसडीएम को सौंपा ज्ञापन,

आल इंडिया फेयर प्राइज़ शाप डीलर एसोसिएशन उत्तर प्रदेश ने मंझनपुर एसडीएम को अपनी मांग का ज्ञापन सौपा है। एसोसिएशन के पदाधिकारी प्रदेश के कोटेदार को हरियाणा गोवा केरन व गुजरात जैसा लाभांश दिये जाने की मांग कर रहे है। आरोप है कि प्रदेश की सरकार उन्हे लाभांश का 90 रुपए प्रतिशत प्रति कुंतल देती है। जबकि अन्य राज्यों मे लाभांश प्रतिशत 200 रुपये प्रति कुंतल है। संगठन नेता के मुताबिक उन्होंने ज्ञापन देकर प्रदेश सरकार को 4 दिसंबर तक का समय दिया है। यदि मांग पर विचार नहीं किया गया तो वह प्रदेश की राजधानी के जवाहर भवन का घेराव करेगे।

ऑल इंडियन फेयर प्राइस शॉप डीलर एसोसिएशन उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को मंझनपुर तहसील में बैठक की। बैठक के दौरान उचित दर विक्रेता ने प्रदेश के अलावा अन्य प्रांत मे लाभांश अधिक मिलने का मुद्दा उठाया। संगठन ने इस पर विचार विमर्श करते हुए प्रस्ताव पारित किया। कोटेदार शासन की मंशा के अनुसार राशन का वितरण करते हैं। साथ ही कोरोना कल में भी प्रदेश के कोटेदार प्रधानमंत्री अन्य योजना व राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत निशुल्क राशन का वितरण किया।

कोटेदार अपने व अपने परिवार के जीवन की परवाह न करते हुए सरकार के दिशा निर्देश में ई -पाश मशीन से ईमानदारी के साथ वितरण कर रहे हैं। जिसकी सराहना भी पूरे प्रदेश व देश में की जाती रही है।लेकिन उन्हें अन्य प्रदेश की तरह लाभांश नहीं दिया जाता है,जिसके लिए उन्होंने आज प्रदर्शन कर सीएम को संबोधित एसडीएम को ज्ञापन सौंपा है।

Ashok Kesarwani- Editor
Author: Ashok Kesarwani- Editor