सीडीओ ने की जिला शिक्षा व अनुश्रवण समिति एवं जनपदीय टास्क फोर्स की बैठक,दिए आवश्यक निर्देश

कौशाम्बी,

सीडीओ ने की जिला शिक्षा व अनुश्रवण समिति एवं जनपदीय टास्क फोर्स की बैठक,दिए आवश्यक निर्देश,

यूपी के कौशाम्बी सीडीओ डॉ0 रवि किशोर त्रिवेदी ने सम्राट उदयन सभागार में सम्बन्धित अधिकारियों के साथ जिला शिक्षा एवं अनुश्रवण समिति एवं जनपदीय टास्क फोर्स की बैठक की।

बैठक में सीडीओ ने कहा कि लक्ष्य के सापेक्ष बच्चों का नामांकन शत-प्रतिशत सुनिश्चित किया जाय, कोई भी बच्चा छूटने न पाये। इसके साथ ही उन्होंने ड्रॉप आउट बच्चों का सर्वे कराकर अग्रिम कार्यवाही करने के निर्देश दियें। उन्होंने सभी सम्बन्धित अधिकारियों को विद्यालयां के निरीक्षण के दौरान निपुण भारत के तहत बच्चो की दक्षता को भी परखने के निर्देश दियें। उन्होंने सभी खण्ड शिक्षाधिकारियों से कहा कि जिलाधिकारी के आदेशानुसार प्री-प्राइमरी से कक्षा-08 तक संचालित समस्त परिषदीय/राजकीय/अशासकीय एवं मान्यता प्राप्त निजी विद्यालयों का संचालन प्रातः 7ः30 बजे से अपरान्ह 12ः30 बजे तक संचालित कराने के आदेश का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराया जाय। उन्होंने रसोइयों का भुगतान समय से सुनिश्चित कराने के भी निर्देश दिये।

सीडीओ ने जिला बेसिक शिक्षाधिकारी को विद्यालयों का आकस्मिक निरीक्षण कराकर सभी आवश्यक व्यवस्थायें सुनिश्चित कराने के निर्देश दियें। उन्होंने ऑपरेशन कायाकल्प के तहत कराये जा रहें कार्यों की समीक्षा के दौरान सम्बन्धित अधिकारियों को शेष रह गये कार्यों को भी तेजी से पूर्ण कराने के निर्देश दियें, ताकि शत-प्रतिशत संस्तृप्तीकरण के लक्ष्य को शीघ्र प्राप्त किया जा सकें। उन्होंने उप जिलाधिकारी की अध्यक्षता में ब्लॉक स्तरीय टास्कफोर्स की बैठक नियमित रूप से कराने के भी निर्देश दियें।उन्होंने छात्र-छात्राओं का आधार प्रमाणीकरण, समेकित शिक्षा, मध्यान्ह भोजन, सम्बन्धित अधिकारियों द्वारा विद्यालयों का निरीक्षण आदि की भी विस्तृत समीक्षा की।

इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी  विजय कुमार एवं डी0पी0आर0ओ0 बालगोविन्द श्रीवास्तव एवं जिला बेसिक शिक्षाधिकारी प्रकाश सिंह सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी मौजूद रहें।

Ashok Kesarwani- Editor
Author: Ashok Kesarwani- Editor